शुक्रवार, 20 अप्रैल 2012

खत्म हो जाएं अपराध


मुलायम चाहें तो 2 मिनट में खत्म हो जाएं अपराध: उमा

लखनऊ/अमर उजाला ब्यूरो
Story Update : Friday, April 20, 2012    12:26 AM
mulayam singh yadav akhilesh crime UP uma bharti
भाजपा की फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को तुष्टीकरण और अपराधियों को संरक्षण देने से बाज आने की चेतावनी दी है।

अपराधियों पर नियंत्रण करना चुटकियों की बात
उन्होंने कहा कि बहुमत का महत्व समझते हुए दोनों नेताओं को जिम्मेदार नेता और सरकार के रूप में आचरण करना चाहिए। सपा की सरकार आने के एक महीने के भीतर जिस तरह अपराध और आपराधिक घटनाएं बढ़ी हैं, वे चिंता का विषय हैं। उन्होंने कहा कि मुलायम और अखिलेश के लिए अपराधियों और अपराधों पर नियंत्रण करना चुटकियों की बात हैं। दोनों नेता केवल अपनी पार्टी के लोगों को समझा दें तो दो मिनट में अपराध रुक जाएंगे।

अपराधों की अगुवाई कर रहा है सत्तारूढ़ दल
बृहस्पतिवार को उमा भारती विधानसभा की सदस्यता की शपथ लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रही थीं। उन्होंने कहा प्रदेश में सत्तारूढ़ दल अपराधों की अगुवाई कर रहा है। उमा के अनुसार, भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने उन्हें कुछ आवश्यक विचार-विमर्श के लिए रोक लिया था। इस कारण वह सदन में शपथ नहीं ले पाई थी। उन्होंने इन संभावनाओं को नकारा दिया कि वह यूपी की राजनीति से किनारा कर रही हैं।

यूपी में पराजय की जिम्मेदारी मेरे ऊपर
बाबू सिंह कुशवाहा और पराजय के कारणों पर उन्होंने टिप्पणी से इनकार करते हुए कहा कि वह यूपी चुनाव में पराजय की जिम्मेदारी स्वयं के ऊपर लेती हैं। इसके साथ सत्तारूढ़ दल सपा पर हमला बोलते हुए उमा भारती ने कहा कि वह मुलायम से नहीं डरती हैं। प्रदेश में सपा की सरकार बनने के बाद जिस तरह से दहशतगर्दी बढ़ रही है, वह चिंता का विषय है। स्थितियां बिगड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि मतगणना के बाद से ही बबीना में घटी घटनाओं से प्रदेश के खतरनाक भविष्य का एहसास हो गया था। बीते एक महीने में कोई दिन ऐसा नहीं है, जिस दिन कोई ऐसी घटना न घटी हो।

शाहरुख जैसा हाल न बनाएं मुसलमानों का
उमा ने मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को चेतावनी दी कि वह मुसलमानों का हाल शाहरुख जैसा न बनाएं। शाहरुख को जिस तरह अमेरिका में झेलना पड़ा, उसके पीछे मुसलमानों को लेकर दुनिया भर में बना आशंका का माहौल है। मुलायम और अखिलेश यूपी में जिस तरह तुष्टीकरण की राह पर आगे बढ़ रहे हैं, उससे उत्तर प्रदेश में भी मुसलमानों का हाल शाहरुख जैसा ही होता जा रहा है। सपा सरकार मुसलमानों और हिंदुओं के बीच भेदभाव और तनाव बढ़ाने वाले फैसले न करे, नहीं तो मुसलमानों को ही दिक्कत होगी। पढ़ाई के लिए पैसा देने में सपा सरकार को हिंदू और मुसलमानों के बीच भेद नहीं करना चाहिए। अंत में उन्होंने कहा कि सपा सरकार मुसलमानों को ही कठघरे खड़ा कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें