शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2012

कब बहन जी के भाई के घर छापा मारेगी सी बी आई

अमर उजाला से साभार-

माया के करीबी पोंटी चड्ढा के मॉल से 100 करोड़ बरामद

नई दिल्ली।
Story Update : Wednesday, February 01, 2012    8:24 PM
Ponty Chadha 100 million recovered from the mall
उत्तर प्रदेश के प्रमुख व्यवसायी पोंटी चड्ढा के मॉल से आयकर विभाग ने बड़ी संख्या में नकदी बरामद की है। पोंटी चड्ढा को यूपी की मुख्यमंत्री मायावती का करीबी माना जाता है। आयकर विभाग को नोएडा स्थित उनके सेंटरस्टेज मॉल से एक बड़ी तिजोरी मिली है, जिसमें करीब 100 करोड़ रुपए होने का अनुमान लगाया जा रहा है। यह तिजोरी बेसमेंट में छिपाकर रखी गई थी। आयकर विभाग ने तिजोरी को कब्जे में ले लिया है। साथ ही आयकर विभाग ने पोंटी चड्ढा को इस मामले में नो‌टिस जारी कर दिया है।

14 दिन में हाजिर होने का नोटिस
आयकर विभाग ने तिजोरी को सील करके, पोंटी चड्ढा को 14 दिन में हाजिर होने का नोटिस दिया है। हालांकि यह तिजोरी अभी नहीं खोली जाएगी। अगर पोंटी चड्ढा 14 दिनों के अंदर हाजिर नहीं होते हैं तो एक और नो‌टिस उन्हें भेजा जाएगा, यदि वे फिर भी हाजिर नहीं होते तो फिर आयकर विभाग इस तिजोरी को खोलेगा। आयकर विभाग पोंटी चड्ढ़ा के दिल्ली, नोएडा, मुरादाबाद, पंजाब और मुंबई स्थित ठिकानों पर छापे मारी कर रहा है।

माया के करीबी हैं पोंटी
पोंटी को मुख्‍यमंत्री मायावती का करीबी माना जाता है। प्रदेश में शराब का सारा कारोबार चड्ढा की कंपनी करती है। वेब सिनेमा के ऑनर भी पोंटी हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से तुरंत पहले इस तरह की कार्रवाई को सरकार के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

माया के करीबी पोंटी चड्ढा के ठिकानों पर छापा

लखनऊ/इंटरनेट।
Story Update : Wednesday, February 01, 2012    1:29 PM
IT raids liquor baron Ponty Chadha
आयकर अधिकारियों ने बुधवार को मायावती के करीबी कारोबारी पोंटी चड्ढा के दिल्ली और उत्तर प्रदेश स्थित ठिकानों छापेमारी की। सूत्रों के मुताबिक पोंटी चड्ढा के दिल्ली समेत करीब 25 ठिकानों पर ये छापेमारी की जा रही है।

कैश को लेकर छापेमारी
दिल्ली के अलावा नोएडा, लखनऊ, मुरादाबाद और चंडीगढ़ के प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की गई है। आयकर विभाग को उनके ठिकानों से भारी मात्रा में नकदी मिलने की उम्‍मीद है। बताया जा रहा है कि चुनाव के दौरान कैश को लेकर यह छापेमारी की जा रही है।

माया के करीबी हैं पोंटी
पोंटी को मुख्‍यमंत्री मायावती का करीबी माना जाता है। प्रदेश में शराब का सारा कारोबार चड्ढा की कंपनी करती है। वेब सिनेमा के ऑनर भी पोंटी हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से तुरंत पहले इस तरह की कार्रवाई सरकार के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें