शुक्रवार, 25 अगस्त 2023

'मुसलमानों, मणिपुर के लोगों पर भारत में हमले हो रहे हैं': राहुल गांधी ने बीजेपी के खिलाफ पूरी ताकत झोंक दी

'मुसलमानों, मणिपुर के लोगों पर भारत में हमले हो रहे हैं': राहुल गांधी ने बीजेपी के खिलाफ पूरी ताकत झोंक दी

टाइम्स नाउ डिजिटल द्वारा कहानी •

लेह: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जोरदार हमला बोला और कहा कि भारत में मुसलमानों और मणिपुर के लोगों पर हमला हो रहा है। उन्होंने आगे कहा कि भगवा खेमे की 'यही शैली और रवैया है.' राहुल गांधी ने कारगिल में युवाओं से बातचीत के दौरान यह टिप्पणी की।

राहुल ने कहा, "भारत में जो हो रहा है उसका उद्देश्य भारत के लोगों से धन लेना है। मैं मानता हूं कि कारगिल में नौकरियां नहीं हैं। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लोगों ने यही कहा था। बेरोजगारी देश का सबसे बड़ा मुद्दा है।" नरेंद्र मोदी की सरकार दो या तीन लोगों को फायदा पहुंचाती है। बीजेपी सरकार आपका जो है उसे छीनना चाहती है। सौर ऊर्जा लद्दाख क्षेत्र में सबसे बड़ी संभावना है। मोदी अडानी को देना चाहते थे।"

संबंधित वीडियो: ब्रेकिंग: राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर बड़ा हमला, मुसलमानों पर हो रहा है हमला (Zee News)

जी नेवस

ब्रेकिंग: राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर बड़ा हमला, मुसलमानों पर हो रहा है हमला

उन्होंने यह भी कहा, "अगले सत्र में मैं संसद में लद्दाख के मुद्दे उठाऊंगा। लेकिन आप इसे नहीं देख पाएंगे क्योंकि मैं जो भी कहता हूं वे मुझे टीवी पर बंद कर देते हैं।"

कांग्रेस के पतन के कारण के बारे में पूछे जाने पर राहुल गांधी ने कहा, "कर्नाटक में किसका पतन हुआ? हिमाचल में किसका पतन हुआ? कांग्रेस सभी चार राज्यों के आगामी विधानसभा चुनाव जीतने जा रही है।"

उन्होंने कहा, "कांग्रेस एक विचार है। कांग्रेस निष्पक्षता में विश्वास करती है। ऐसा मत सोचो कि कांग्रेस भाजपा के खिलाफ नहीं लड़ सकती। 2024 में, हम भाजपा को हरा देंगे। आज भाजपा ने सभी संस्थानों पर कब्जा कर लिया है। मीडिया भी नियंत्रित है, वे न्यायपालिका और अन्य पर हमला कर रहे हैं।" संस्थाओं पर भी. आज बीजेपी ने पूरे सिस्टम पर कब्जा कर लिया है.''

गांधी परिवार के वंशज पिछले सप्ताह लेह पहुंचे और तब से वहीं हैं। 27 अगस्त को उनका पूर्व एनसी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के साथ एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है। राहुल गांधी का कारगिल दौरा ऐसे समय हो रहा है जब कारगिल में लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (एलएएचडीसी) के चुनाव होने हैं और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और कांग्रेस गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं। कारगिल में गांधी की रैली से दोनों पार्टियों के कैडर में नई जान आने की उम्मीद है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें