रविवार, 11 अगस्त 2013

पुलिस

हिन्दुस्तान से साभार -
पुलिस की सरपरस्ती में चल रहा सेक्स रैकेट
First Published:10-08-13 10:38 PM
गाजियाबाद। अमरेन्द्र कुमार
देह व्यापार के मामले में पुलिस ने जिस तरह शनिवार को कार्रवाई की है। उस तरह यदि कुछ होटलों की नियमित जांच हो तो शहर में यह खेल बंद हो जाए, लेकिन पुलिस की सरपरस्ती के कारण शहर के कई होटलों में देह व्यापार का धंधा फल-फूल रहा है। क्षेत्र की चौकी और थाने में ‘मंथली’ पहुंचने की वजह से पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है।

सूत्रों के अनुसार पुलिस हर होटल से 50 हजार रुपये महीना तक लेती है। शनिवार को सिर्फ एक होटल पर हुई छापेमारी में 110 युवक-युवतियां पकड़े जाने पर एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए बजरिया चौकी इंचार्ज समेत बीट कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया, जबकि एक अन्य सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया गया है। देह व्यापार के धंधे के लिए शहर में भले ही चार पांच होटल बदनाम हों, लेकिन ऐसे कई होटल हैं जहां यह धंधा चल रहा है।
इन होटलों में 500 से 700 रुपये प्रतिघंटे के हिसाब से ऐसे लोगों को कमरे दिए जाते हैं, जो प्रेमी-प्रेमिका हों या अपने साथ किसी कॉलगर्ल को लेकर आए हों। होटल के कमरे सभी के लिए खुले रहते हैं। होटल में प्रवेश के बाद सिर्फदिखावे के लिए किराए पर कमरा लेने वालों से आईडी प्रूफ लिया जाता है। होटल गोपाल प्लाजा में छापेमारी में रिसेप्शन दर्जनों की संख्या में आईडी मिली, छापे में पकड़े गए युवक-युवतियों की हैं। होटल पर पहले भी हुई है कार्रवाईदेह व्यापार के धंधे के लिए बदनाम होटल और लॉज वाले पुलिस को महीना देकर इतने बेखौफ हो जाते हैं कि स्कूली ड्रेस में आई छात्राओं को भी कमरा दे देते हैं।
मोहल्ले में लोग इस धंधे की कई बार पुलिस अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं। एसपी सिटी का कहना है कि इस होटल में तीन माह पहले भी छापेमारी हुई थी।--डय़ूटी में लापरवाही बरतने और अपराध रोकने के विफल होने के आरोप में बजरिया चौकी प्रभारी देवेन्द्र सिंह एवं बीट कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। चौकी के मुख्य आरक्षी विजयपाल सिंह को भी इस मामले में लाइन हाजिर कर दिया गया। पुलिस को बजरिया में लगातार कई होटलों में देह व्यापार होने की शिकायतें मिल रही थीं।
धर्मेद्र सिंह, एसएसपी--कई होटलों में रहती है युवाओं की भीड़ नवयुग मार्केट में ऐसे तीन होटल हैं जहां युवाओं की सबसे अधिक भीड़ रहती है। बजरिया में छह होटल ऐसे हैं जहां दिनभर जोड़े आते रहते हैं। ट्रांस हिंडन के भी कुछ होटलों में यह काम होता है। --देर शाम तक परिजन रहे परेशान गोपाल प्लाजा में एकाएक पड़ी पुलिस छापेमारी में पकड़ी गई युवतियों को छुड़वाने के लिए देर शाम तक उनके परिजन महिला थाने के चक्कर काटते रहे। अपनी बेटी को छुड़ाने के लिए सभी पुलिस अधिकारियों से गुहार लगा रहे थे।
इस मौके पर कुछ ऐसे भी लोग दिखे, जो थाने के मुख्य द्वार पर लिखे नंबरों को पढ़कर अपनों को बता रहे थे।--पुलिस वाले फ्री में रुकते हैं इस होटल में बजरिया के गोपाल प्लाजा होटल में कई पुलिसकर्मी भी रुकते हैं। सूत्रों का कहना है कि पुलिसकर्मी सब कुछ जानते हुए भी सिर्फ फ्री में रुकने की एवज में कोई कार्रवाई नहीं करते हैं। इससे ही होटल मालिक का हौसला बढ़ता है।--होटल संचालकों में हड़कंप शनिवार को जैसे ही बजरिया के होटल में पुलिस के छापे की सूचना दूसरे होटल मालिकों को लगी उन्होंने अपने यहां आए सभी जोड़ो को भगा दिया।
नवयुग मार्केट के दो होटलों में युवा जोड़े जल्दी से बाहर भाग गए। देह व्यापार के लिए बदनाम नवयुग मार्केट के एक होटल मालिक ने तो पीछे के रास्ते से 10 जोड़ो को बाहर निकाल दिया। यही हाल बजरिया का भी था। ं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें